उन्नति के अनेक अवसर

उन्नति के
अनेक अवसरसर्वांगीण विकास

आप विभिन्न व्यवसायों में 1000 से अधिक विभिन्न भूमिकाओं के साथ एक सार्वभौमिक बैंक का हिस्सा बन जाते हैं। काम की यह विविधता आपके करियर में निरंतर सीखने को सुनिश्चित करती है। हर 2-3 साल में जॉब रोटेशन यह सुनिश्चित करता है कि आपको उद्योगों और व्यावसायिक कार्यों की एक विस्तृत स्पेक्ट्रम के लिए अद्वितीय प्रदर्शन मिलता है। आप एसएमई उधार में कुछ वर्षों के लिए रिलेशनशिप मैनेजर के रूप में काम कर सकते हैं, अपनी अगली भूमिका में एक रिटेल ब्रांच का नेतृत्व कर सकते हैं और उसके बाद ट्रेजरी में एक डीलर बन सकते हैं। आपको विभिन्न वित्तीय सेवाओं जैसे बीमा, निवेश बैंकिंग, परिसंपत्ति प्रबंधन, क्रेडिट कार्ड का पता लगाने का अवसर मिल सकता है जो बैंक की सहायक कंपनियों में से किसी एक में काम करके नाम कर सकते हैं। आप प्रत्येक स्टेंज में लोगों के विभिन्न खंडों, भौगोलिक और उत्पादों के संपर्क में आते हैं। जैसे जैसे आप प्रगति करते हैं, आपका जुड़ाव अधिक रचनात्मक और तीव्र हो जाती है।

 

अन्वेषण
विश्व स्तर पर बैंकिंग

36 देशों में 190 विदेशी कार्यालयों के साथ, SBI की सभी घरेलू बैंकों और समय क्षेत्रों में विदेशी शाखाओं की संख्या सबसे अधिक है। विशिष्ट अंतरराष्ट्रीय पदस्थापना 3-5 साल के लिए है। बैंक यह सुनिश्चित करता है कि आप नए देश में अपने प्रियजनों के साथ एक आरामदायक जीवन व्यतीत करें।

 

अपने करियर की राह खुद ही बनाएं

एसबीआई में, प्रत्येक कर्मचारी के पास एक अद्वितीय कैरियर मार्ग है। आपको शुरू में एक ऑल-राउंडर के रूप में तैयार किया जाता है, और उसके बाद आपको अपनी रुचि के क्षेत्र को आगे बढ़ाने और एक्सपर्ट के निर्माण की स्वतंत्रता है । जैसे ही आप वरिष्ठ स्तर पर बढ़ते हैं, आप विभिन्न व्यवसायों में महत्वपूर्ण पदों को संभालने के द्वारा एक नेतृत्वकर्ता के रूप में विकसित होते हैं। अपने पूरे करियर के दौरान, आपको प्रदर्शन के आधार पर हर 3-4 साल में उन्नति के अवसर प्रदान किए जाते हैं।

 

हार्ट ऑफ इंडिया का अन्वेषण करें

एसबीआई में, हम मानते हैं कि ग्रामीण और अर्ध-शहरी क्षेत्रों में हमारी 10,000 शाखाओं में से एक में पोस्टिंग हमारे कर्मचारियों की विकास यात्रा का एक अभिन्न अंग है। इन परिवर्तनकारी संकेतों के माध्यम से, आप भारत की विशाल आबादी के सामने आने वाली समस्याओं के लिए एक गहरा लगाव विकसित करते हैं और समाधान का एक हिस्सा होते हैं, जो कि एसबीआई की वित्तीय सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला है, जो उनके जीवन को एक भौतिक तरीके से प्रभावित करती है।