SbiYonoBlogDetailsPortlet

YONO SBI ऐप: वित्तीय और गैर वित्तीय सेवाओं हेतु इंटीग्रेटेड ऐप

13 Nov, 2023

खाता पंजीकरण

तीव्र गति वाले इस डिजिटल युग में, वित्तीय सेवाओं का विकास पारंपरिक बैंकिंग से परे है। आज, उपभोक्ता अपनी वित्तीय आवश्यकताओं के प्रबंधन में सुविधा और दक्षता का सम्मिश्रण चाहता है। इसकी पूर्ति हेतु भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने पेश किया है YONO SBI (यू ओनली नीड वन) ऐप, जो एक परिवर्तनकारी ऑल-इन-वन प्लेटफॉर्म है और यह उपयोगकर्ता को सिंगल यूजर फ्रेंडली इंटरफेस के माध्यम से वित्तीय और गैर-वित्तीय दोनों लेनदेन प्रदान करता है। यदि आप अपने वित्तीय मामलों को संभालने का कोई सहज तरीका ढूंढ रहे हैं, तो YONO SBI वह ऐप है जिसका आपको इंतजार था!

YONO SBI क्या है?

YONO SBI एक इंटीग्रेटेड मोबाइल एप्लिकेशन है जो वृहत पैमाने पर वित्तीय और गैर-वित्तीय सेवाएँ प्रदान करता है। यह आपकी सभी आवश्यकताओं का एक-स्टॉप समाधान है। देश के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक भारतीय स्टेट बैंक द्वारा लॉन्च किए गए YONO का उद्देश्य ग्राहक के वित्तीय मामलों को पुनः परिभाषित कर इसे नया आयाम देना है। यह ऐप एंड्रॉइड और आईओएस उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है, ताकि सभी ग्राहक इसका लाभ उठा सकें।

आपका अपना वित्तीय साथी

YONO SBI के साथ, बैंकिंग की दुनिया अब आपकी आपकी उंगलियों पर है।

चलती-फिरती बैंकिंग

YONO SBI ऐप पारंपरिक बैंकिंग को परेशानी मुक्त और सरल बनाता है। अब बैंकिंग अवधि के दौरान लंबी कतारों में इंतजार करने या निकटतम शाखा में जाने की जरूरत नहीं। इतना ही नहीं, आप अपने एसबीआई खातों को कभी भी, कहीं भी एक्सेस कर सकते हैं। ऐप आपको आसानी से विभिन्न वित्तीय सेवाएँ प्रदान को करने की अनुमति देता है, जैसे:

  • एनईएफटी, आईएमपीएस या आरटीजीएस के माध्यम से एसबीआई खातों में अथवा अन्य बैंकों में धन अंतरित करना।
  • सावधि जमा और आवर्ती जमा को सरलता पूर्वक प्रबंधित करना
  • खाते की शेष राशि और लेनदेन की जांच करना

भुगतान अब हुआ आसान

अब वे दिन गए जब आपको भुगतान करने के लिए नकद या कार्ड की आवश्यकता होती थी। YONO पे, ऐप की डिजिटल भुगतान के माध्यम से, आप अपने स्मार्टफोन पर कुछ ही टैप के साथ सुरक्षित और त्वरित भुगतान कर सकते हैं। YONO पे ऑनलाइन भुगतानों को सपोर्ट करता है, जो इसे बहुआयामी भुगतान समाधान बनाता है।

अब कोई भी बैंक ग्राहक YONO पे सुविधाओं जैसे स्कैन और पे, पे बाय कॉन्टैक्ट्स और रिक्वेस्ट मनी का उपयोग YONO पर कर सकता है। यह दूरगामी अपग्रेड प्रत्येक भारतीय नागरिक को समावेशी और ग्राहक-केंद्रित डिजिटल बैंकिंग सेवाएं प्रदान करने की एसबीआई की प्रतिबद्धता का विस्तार करता है।

YONO क्विक पे

अपने मित्र जनों अथवा परिवार जनों के लिए त्वरित भुगतान करना इतना आसान पहले कभी नहीं रहा। YONO क्विक पे आपको अपने मोबाइल नंबर का उपयोग कर किसी को भी तुरंत पैसे ट्रांसफर करने की अनुमति प्रदान करता है। अब आपको जटिल बैंक खाते के विवरण याद रखने की आवश्यकता नहीं है! यह एक ऐसी सुविधा है जो तब काम आती है जब आप खर्चों का तेजी से निपटान करना चाहते हैं।

प्री-अप्रूव्ड पर्सनल लोन

क्या आपको धन की तत्काल आवश्यकता है? YONO आपकी वित्तीय आवश्यकताओं को समझता है और यह आपके पिछले बैंकिंग इतिहास के आधार पर व्यक्तिगत ऋण प्रदान करता है। प्री-अप्रूव्ड पर्सनल लोन लेकर आप लंबी अनुमोदन प्रक्रियाओं के बिना अपने सपनों को पूरा कर सकते हैं।

निवेश समाधान

YONO SBI सुनिश्चित करता है कि आप और आपके प्रियजन निवेश उत्पादों की एक श्रृंखला के साथ वित्तीय रूप से सुरक्षित हैं। ऐप आपको म्यूचुअल फंड, जीवन बीमा, साधारण बीमा पॉलिसियों की जानकारी लेने और खरीदने के साथ-साथ डीमैट खाता खोलने के माध्यम से प्रतिभूतियों में निवेश करने की सुविधा देता है। YONO SBI के जरिए आप नेशनल पेंशन सिस्टम (एनपीएस) में भी निवेश कर सकते हैं।

कृषि समाधान

YONO कृषि, 10 क्षेत्रीय भाषाओं (अंग्रेजी और हिंदी के अतिरिक्त) में उपलब्ध एक बहुभाषी मंच है, जो कृषकों को एक ही स्थान पर सरलीकृत बैंकिंग सेवाओं, वित्त/ऋण उत्पादों, निवेश और बीमा उत्पादों, सलाहकार/बाजार इंटलिजेंस सेवाओं और ऑनलाइन मार्केटप्लेस के माध्यम से बाजार लिंकेज की पेशकश करता है।

गैर-वित्तीय सेवाएं: बैंकिंग से अधिक और भी बहुत कुछ

YONO SBI वित्त से आगे बढ़कर कई गैर-वित्तीय लेनदेन की पेशकश करता है।

यात्रा बुकिंग

क्या आप यात्रा की योजना बना रहे हैं? YONO यात्रा बुकिंग सेवाएं प्रदान करता है, जिससे आप इस ऐप से बस, ट्रेन और फ्लाइट टिकट, होटल और बहुत कुछ बुक कर सकते हैं। अपनी यात्रा आवश्यकताओं के लिए विभिन्न वेबसाइटों पर नेविगेट करने की परेशानी को अब अलविदा कहें।

खरीददारी का आनंद

YONO का व्यापक शॉपिंग भाग 'शॉप एंड ऑर्डर' आपके लिए दोनों का ही सर्वश्रेष्ठ अनुभव प्रदान करता है। अपने घर से बाहर निकले बिना खरीदारी का सहज अनुभव प्राप्त करें।

YONO SBI क्यों चुनें?

YONO SBI ढेर सारे लाभ प्रदान करता है जो इसे वित्तीय ऐप क्षेत्र में गेम-चेंजर बनाता है।

नए आयाम

YONO के यूजर फ्रेंडली इंटरफ़ेस और सहज नेविगेशन के कारण इसका उपयोग काफी आसान हो जाता है। चाहे आप तकनीक-प्रेमी हों या डिजिटल दुनिया में नौसिखिया हों, आपको यह ऐप सहज और सक्षम प्रतीत होगा।

सुरक्षा सर्वप्रथम

एसबीआई ने आपकी वित्तीय जानकारी की सुरक्षा के लिए अत्याधुनिक सुरक्षा उपाय लागू किए हैं। आपका डेटा एन्क्रिप्टेड है, और यह ऐप बहु-कारक प्रमाणीकरण का उपयोग कर सुनिश्चित करता है कि अपने खाते तक केवल आप ही पहुंच सकते हैं।

वैयक्तिकृत मायने रखता है

ऐप का वैयक्तिकृत डैशबोर्ड आपके वित्त को व्यापकता प्रदान करता है, जिससे कि आप अपने पैसे का प्रभावी प्रबंधन कर सकें। यह आपके खर्च करने के तरीके, निवेश विकल्पों और बहुत कुछ, सभी के बारे में जानकारी प्रदान करता है, जो आपको सूचित वित्तीय निर्णय लेने के लिए सशक्त बनाता है।

ग्राहक सहायता अब आपकी उंगलियों पर

यदि आपको कोई समस्या है अथवा आपके कोई प्रश्न हैं तो YONO की ग्राहक सहायता टीम बस आपसे एक टैप की दूरी पर है। निश्चिंत रहें, समर्पित सहायक कर्मचारियों द्वारा आपकी चिंताओं का तुरंत समाधान किया जाएगा।

सार-संक्षेप

कुल मिलाकर, YONO SBI ऐप वित्त की दुनिया में एक गेम-चेंजर है। वित्तीय और गैर-वित्तीय सेवाओं की अपनी विविध श्रृंखला, निर्बाध उपयोगकर्ता अनुभव और शीर्ष सुरक्षा के साथ, यह देश भर में लाखों लोगों का पसंदीदा ऐप बन गया है। तो, फिर इंतज़ार क्यों? YONO SBI के साथ बैंकिंग और वित्तीय सेवाओं का भविष्य आजमाएं, और ऐप के माध्यम से मिलने वाली सुविधा और उत्साह का अनुभव करें जो आपकी उंगलियों पर है! आज ही ऐप डाउनलोड करें और संभावनाओं की दुनिया के द्वार खोलें।

yono sidebar slider

qr code qr code english text

Related Blogs That May Interest You

img1 img2 img3
yono-sbi-1 Share image

13 Nov, 2023

YONO SBI पर वीडियो केवाईसी के माध्यम से डिजिटल बचत खाता कैसे खोलें?

खाता बचत बैंक खाता

Back